Saurav Vallabh biography in hindi





गौरव एक उच्च पर्सनैलिटी के कांग्रेस नेता,  मीडिया पैनलिस्ट,वित्तीय विश्लेषक और दिल्ली के प्रोफेसर है। वह रातों रात एक हिंदी चैनल के माध्यम से कांग्रेस प्रवक्ता के रूप में सबके सामने निखर के आए जो शायद किसी ने कभी सोचा भी नहीं होगा।




दरअसल, एक हिंदी न्यूज चैनल में गौरव वल्लभ और संबित पात्रा के साथ एक हिंदी बहस हुई थी जिसमे समबित  पात्रा ने  भारत प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 100 दिनों के पूरा होने से संबंधित कुछ बातें बता रही थी,तभी संबित पात्रा साहब ने अचानक से बोल दिया पीएम साहब हमारे देश के करीब 5 ट्रिलियन लोगों के इकोनोमिक के बारे में प्लान बनाए हैं।फिर



 Saurav Vallabh biography in hindi and Saurav Vallabh vs Sambit patra


इसी में सौरव जी ने sabmit patra से कहा अच्छा पहले ये बताएं के एक 5 ट्रिलियन में कितने ज़ीरो होते हैं तो,संबित जी ने इसका जवाब नहीं दे पाया और इन्हीं कारणों से गौरव जी काफी चर्चा में आ गए,लोगों के इनके इस वीडियो को सोशल मीडिया में काफी तेजी से शेयर करने लगे और अंततः गौरव वल्लभ जी सबके सामने एक अच्छे और बोलने वाले कांग्रेस नेता के रूप में निखर के आए।

गौरव वल्लभ की प्रारंभिक जीवन,शिक्षा तथा प्रोफ़ाइल


गौरव वल्लभ जी  का जन्म दिल्ली में 1977 को हुआ था। वल्लभ जी के पिता जी भी एक बहुत ही अच्छे कॉलेज के प्रोफेसर थे और उनकी मम्मी एक रेस्पेक्टेड विद्वान थी । अगर उनके कॉलेज की बात कहें तो वह अपने कॉलेज में  एक होनहार और बहुत ही तेज गति वाला छात्र था जो सबसे अलग था।

गौरव वल्लभ जिन अपने शिक्षा क्षेत्र में बहुत सरी उपलब्धि हासिल की है,उन्होंने LLB, CA, Company Secretary, M.com, Ph.D तथा USA से Financial Risk Manager का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया।

गौरव वल्लभ जीवनी : Gaurav Vallabh Biography in Hindi


पूरा नाम : गौरव वल्लभ

  उपनाम : गौरव

 व्यवसाय: कांग्रेस नेता,  मीडिया पैनलिस्ट,वित्तीय विश्लेषक और दिल्ली के प्रोफेसर

प्रसिद्ध कारण: संबीत पात्रा से बहस के दौरान

     उम्र: 42

जन्म तिथि : 1977

जन्म स्थान : दिल्ली

राष्ट्रीयता : भारतीय

     लिंग : पुरुष

       धर्म: हिंदू

    जाति: ब्राह्मण

सोशल मीडिया लिंक

Twitter: Twitter.com/gauravvallabh
Facebook: fb.com/gauravvallabh

     उचाई: 5'9''
    
   वजन : 70 Kg

 आंख का रंग: काला

परिवार के बारे में


पिता का नाम : Update soon

माता का नाम : Update soon

 पत्नी का नाम : Update soon

बेटा और बेटी की संख्या : Update soon

निष्कर्ष : आज मैने आपको गौरव वल्लभ जी के जिंदगी के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में देने की कोशिश की है,उम्मीद करता हूं आपको ये जानकारी से कुछ प्रेरित मिली होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post